Latest news
पंजाब के पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल का हुआ भयानक एक्सीडेंट, गाड़ी का हुआ बुरा हाल, अब नहीं होगी FIR गन कल्चर को लेकर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के DGP को क्या दिए निर्दे... हे भगवन, IG साहब की सरकारी पिस्टल और 25 कारतूस ही चुरा ले गये चोर, पुलिस जांच में जुटी, आखिर क्या है... गन कल्चर प्रमोट करने के मामले में 10 साल के बच्चे पर ही पुलिस ने दर्ज कर दी FIR, आखिर क्या है मामला, पंजाब में हथियारों के बल पर दिन-दिहाड़े हुई लाखों की लूट, CCTV में हुए कैद, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को लेकर आई बड़ी ख़बर, कोर्ट यह जारी किये आदेश, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की हो सकती है हत्या, बीजेपी नेता मनोज तिवारी के खिलाफ FIR हुई... गुरु रामदास की नगरी में चली गोलियां, दर्जन भर युवकों ने दातर व लोहे की रॉड से युवक को पीटा, अधमरा कर... बड़ी वारदात, कपड़ा व्यापारी से हथियार के बल पर होशियारपुर के लुटेरे ने लुटे रूपये, पुलिस ने किया गिरफ... पंजाब के DGP का देखने को मिला सख्त रुख, लिया जनता के हित में बड़ा फैसला, कहा गलत चाहे कोई भी हो किसी ...

PAP कैंपस में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, ADGP एम एफ फारूकी द्वारा की गई शिविर की शुरुआत,

PTB City न्यूज़ जालंधर : आज नेशनल वॉलंटरी ब्लड डोनेशन डे है, यह दिन उन लोगों के नाम पर मनाया जाता है, जो अपनी मर्जी से रक्तदान करते है, लेकिन पिछले कुछ समय में इस दिन की विशेषता और इसके उद्देश्य को जालंधरियों ने समझना शुरू कर दिया है। इस बात की पुष्टि सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक के स्टाफ ने की।

17 सितंबर से रक्तदान को लेकर शुरू हुए महाभियान में जालंधर ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्लड बैंक की रिपोर्ट के अनुसार 700 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। वहीं, जालंधर के रहने वाले कश्मीरा सिंह को 100 से अधिक बार ब्लड डोनेट करने पर सम्मानित भी किया जा रहा है ।

सिविल अस्पताल में इन दिनों रोजाना लोग रक्तदान करने के लिए आ रहे है, जबकि ब्लड बैंक का स्टाफ भी रोजाना फील्ड में ब्लड डोनेशन कैंप लगा रहा है। कि अस्पताल में भी जब रात के समय कोई ब्लड लेने के लिए मरीज आता है, तो उसके साथ भी लोग खुद रक्तदान करने के लिए आ रहे है ।

रिपोर्ट के अनुसार रक्तदान शिविरों की संख्या अब बढ़ रही है, हर आयोजन के मौके पर लोग अब रक्तदान के शिविर लगवा रहे है, जबकि पहले लोगों को रक्तदान शिविरों के लिए कहना पड़ता था, लेकिन अब लोग खुद ही सेहत विभाग के पास आकर कैंप लगवा रहे है। सिविल अस्पताल के डॉक्टरों के नेतृत्व में शुक्रवार को पीएपी कैंपस में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर की शुरुआत एडीजीपी एमएफ फारूकी द्वारा की गई है। शिविर के दौरान कुल 132 जवानों ने रक्तदान किया, जबकि मौके पर मनदीप सिंह गिल (आरटीसी), डीएसपी सुभाष अरोड़ा, सिविल सर्जन डॉक्टर रमन शर्मा, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. राजीव शर्मा, पीएपी के सीएचसी के एसएमओ परमजीत सिंह के अलावा डॉ. नवनीत कौर मौजूद रही।

Latest News

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: