PTB News

Latest news
शेयर मार्किट को लेकर आज निवेशकों को मिली हैरानीजनक तेजी, बैंकिंग और IT शेयर्स का देखें कैसा रहा हाल, जालंधर, आप वर्करों पर दर्ज हुई FIR, पुलिस पहचान कराने में जुटी, गुरुद्वारा साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने की नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोलियां मारकर हत्या, 600 से ज्यादा प्रमुख वकीलों ने लिखा CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यापालिका की अखंडता पर खतरे को लेकर जताई... बड़ी ख़बर, देश भर में ख़त्म हो जायेंगे जल्द Toll कलेक्शन सिस्टम, नितिन गडकरी दी जानकारी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर गुंजी किलकारियां, घर में लक्ष्मीं ने लिया जन्म, सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड पैरामेडिकल साइंसेज के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में अपने ग्रुप ... आईवी वर्ल्ड विद्यालय में किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह का सफल आयोजन, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਵਿਖੇ ਐਲੂਮਨੀ ਟੈਕ-ਟਾਕ ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ, आप सासंद सुशील रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल हुए भाजपा में शामिल, देखें Live
Translate

PAP कैंपस में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, ADGP एम एफ फारूकी द्वारा की गई शिविर की शुरुआत,

punjab jalandhar news more than 700 units blood donated 13 days

PTB City न्यूज़ जालंधर : आज नेशनल वॉलंटरी ब्लड डोनेशन डे है, यह दिन उन लोगों के नाम पर मनाया जाता है, जो अपनी मर्जी से रक्तदान करते है, लेकिन पिछले कुछ समय में इस दिन की विशेषता और इसके उद्देश्य को जालंधरियों ने समझना शुरू कर दिया है। इस बात की पुष्टि सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक के स्टाफ ने की।

17 सितंबर से रक्तदान को लेकर शुरू हुए महाभियान में जालंधर ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्लड बैंक की रिपोर्ट के अनुसार 700 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। वहीं, जालंधर के रहने वाले कश्मीरा सिंह को 100 से अधिक बार ब्लड डोनेट करने पर सम्मानित भी किया जा रहा है ।

सिविल अस्पताल में इन दिनों रोजाना लोग रक्तदान करने के लिए आ रहे है, जबकि ब्लड बैंक का स्टाफ भी रोजाना फील्ड में ब्लड डोनेशन कैंप लगा रहा है। कि अस्पताल में भी जब रात के समय कोई ब्लड लेने के लिए मरीज आता है, तो उसके साथ भी लोग खुद रक्तदान करने के लिए आ रहे है ।

रिपोर्ट के अनुसार रक्तदान शिविरों की संख्या अब बढ़ रही है, हर आयोजन के मौके पर लोग अब रक्तदान के शिविर लगवा रहे है, जबकि पहले लोगों को रक्तदान शिविरों के लिए कहना पड़ता था, लेकिन अब लोग खुद ही सेहत विभाग के पास आकर कैंप लगवा रहे है। सिविल अस्पताल के डॉक्टरों के नेतृत्व में शुक्रवार को पीएपी कैंपस में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर की शुरुआत एडीजीपी एमएफ फारूकी द्वारा की गई है। शिविर के दौरान कुल 132 जवानों ने रक्तदान किया, जबकि मौके पर मनदीप सिंह गिल (आरटीसी), डीएसपी सुभाष अरोड़ा, सिविल सर्जन डॉक्टर रमन शर्मा, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. राजीव शर्मा, पीएपी के सीएचसी के एसएमओ परमजीत सिंह के अलावा डॉ. नवनीत कौर मौजूद रही।

Latest News

Latest News