PTB News

Latest news
केएमवी ने राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली का शैक्षिक दौरा किया आयोजित, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में अलंकरण समारोह का आयोजन, सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स ने किया एक और नर्सिंग कॉलेज का उदघाटन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस ने बैच 2024 के विद्यार्थियों के लिए ब्लड ग्रुपिंग कैंप का कि... प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन को नेशनल एजुट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से इको-विकानरी प्रिंसिपल ... शेयर बाजार में देश की सबसे बड़ी कंपनी की एंट्री ने निवेशकों को किया मालामाल, डबल हुए पैसे, श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला आज से शुरू, लाखों धर्मप्रेमियों की आस्था हैं शेषनाग के अवतार श्री सिद्ध बा... 2000 रूपये के नोट के बाद 500 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी की गाइडलाईन, देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के घर में आया नन्हा मेहमान, ‘दीपज्योति’ नाम रखा, जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटे में लिया सेना ने जवानों की शहादत का बदला, 3 आतंकी किये ढेर,
Translate

सेंट सोल्जर कॉलेज (को- एड) के एनएसएस विभाग ने केंद्रीय बजट पर व्याख्यान आयोजित किया,

special-lecture-on-union-budget-2024-by-nss-dept-of-st-soldier-college-co-ed

.

PTB News “शिक्षा” : सेंट सोल्जर कॉलेज (को – एड) के एनएसएस विभाग द्वारा 2024 में पेश किए केंद्रीय बजट पर एक विशेष व्याख्यान आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज निदेशक डॉ वीना दादा ने की, जिसमें मुख्य वक्ता वाणिज्य विभाग से गौरव कपूर और अभिनव थे। वक्ताओं ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 112 के तहत प्रस्तुत केंद्रीय बजट के अर्थ और उपयोगिता को समझाया।

.

.

उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि केंद्रीय बजट 1 अप्रैल से 31 मार्च तक चलने वाले वित्तीय वर्ष के लिए सरकार का वित्तीय विवरण है। 2024 के बजट का उद्देश्य विभिन्न योजनाओं को लाभान्वित करना और देश के व्यापक विकास को सक्षम बनाना है। यह महिलाओं और छात्रों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होने की उम्मीद है।

.

.

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ मंजीत कौर ने सभी का धन्यवाद किया और छात्रों को ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए शिक्षकों का आभार व्यक्त किया। कॉलेज की डायरेक्टर वीना दादा ने छात्रों को उनके अधिकारों और वित्त के बारे में जानकारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

.

एनएसएस विभाग प्रभारी रेखा के मार्गदर्शन में आयोजित इस व्याख्यान में सभी संकाय सदस्यों और विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस व्याख्यान में ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कॉलेज की पहल की सराहना की और विद्यार्थियों को इन गतिविधियों में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

.

.

Latest News