PTB News

Latest news
जालंधर का उम्मीदवार निकला दागी, उम्मीदवार के खिलाफ उगला आप ने जहर, जालंधर : पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करने जा रहे हैं बड़ा धमाका, "आप" "BSP" पार्टी के पैरों त... संत रामानन्द जी की शहादत को सदा रखा जाएगा याद : सुशील रिंकू जालंधर : चन्नी ने दिया दिया बड़ा ब्यान, कांग्रेस की सरकार बनने पर जालंधर के उद्योगों को दिया जाएगा बढ... एजीआई फाइव ए साइड गोल्डन फुटसल लीग चैंपियनशिप देश की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में हुआ जोरदार धमाका, दस लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में दबे, PM Shri Narendra Modi addresses public meeting in Jalandhar PAP Complex Punjab बड़ी ख़बर : सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में, CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार को लेकर कोर्ट ने सु... दुःखद ख़बर : टीचर ने फोड़ी छात्रा की आंख, खून बहने लगा तो आंख धुलवाकर भेजा घर, अस्पताल में करवाया गया ... सावधान ! Watermelon खाने से पहले, ऐसे चैक करें,
Translate

स्मार्टफोन बने वाली कंपनी, जल्द लांच करने जा रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान, फीचर ऐसे की आप देखते ही रह जाओगे,

xiaomi-su7-electric-sedan-revealed-in-chinese-automobiles-market-xiaomi-su7-electric-car

PTB News Auto / Car-Bikes : Xiaomi SU7 Electric Sedan, पॉपुलर स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने चीन में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश कर दिया है। इसका नाम SU7 नाम रखा गया है, जो कि एक इलेक्ट्रिक सेडान है। शाओमी ने SU7 के दो वर्जन पेश किए हैं। एक लिडार के साथ और एक बिना लिडार के. इसमें दो ड्राइवट्रेन ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें RWD और AWD शामिल हैं। यह इलेक्ट्रिक सेडान तीन वेरिएंट्स- SU7, SU7 Pro और SU7 Max में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

.

.

आरडब्ल्यूडी एडिशन रियर एक्सल पर लगे सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी, यह मोटर 295 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करेगा जबकि ऑल-व्हील ड्राइव मॉडल 663 बीएचपी पॉवर प्रोड्यूस करेगा। AWD ड्राइवट्रेन में फ्रंट एक्सल में एक 295 bhp इलेक्ट्रिक मोटर और रियर एक्सल पर एक 368 bhp इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा। इसका सबसे बेस ट्रिम ज्यादा किफायती होगा। इसमें BYD से ली गई बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा।

.

xiaomi-su7-electric-sedan-revealed-in-chinese-automobiles-market-xiaomi-su7-electric-car

.

यह एक एलएफपी यूनिट होगा, जबकि बड़े बैटरी पैक वाले अपर ट्रिम्स में सीएटीएल से एनएमसी बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा। अधिकांश इलेक्ट्रिक कारें बैटरी के वजन के कारण काफी भारी होती हैं और Xiaomi SU7 का वजन 1,980 किलोग्राम है जबकि इसके टॉप-एंड ट्रिम का वजन 2,205 किलोग्राम होगा। इसके बेस वेरिएंट की टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटा और हाई ट्रिम की टॉप स्पीड 265 किमी प्रति घंटा होगी। बीजिंग ऑटोमोटिव ग्रुप कंपनी निर्मित, इस ईवी लाइनअप में तीन मॉडल शामिल हैं।

.

.

SU7, SU7 प्रो, और SU7 मैक्स. SU7 एक इलेक्ट्रिक सेडान 3000 मिमी व्हीलबेस के साथ 4997mm लंबी, 1963mm चौड़ी और 1455 मिमी ऊंची है। यह 245/45 के 19 इंच रियर और 245/40 के 20 इंच के फ्रंट के टायर से लैस है। SU7 का इन-कार सिस्टम Xiaomi के हाइपरओएस पर चलेगा, जो एक इन-हाउस विकसित ऑपरेटिंग सिस्टम है जो स्मार्टफोन और कार दोनों को सपोर्ट करता है। Xiaomi SU7 का उत्पादन दिसंबर 2023 में शुरू हो जाएगा और इसकी डिलीवरी फरवरी 2024 में शुरू होगी। BAIC की बीजिंग फैक्ट्री ने पहले ही टेस्टिंग प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, और अब टेस्टिंग कारों को मुख्य प्रोडक्शन लाइन से हटाया जा रहा है।

.