PTB News

Latest news
इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने एक बार फिर शिक्षा में स्थापित किया एक बेंचमार्क, के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल द्वारा मनाया गया विश्व एथलेटिक्स दिवस, आयोजित हुई स्पोर्ट्स मीट में छात्रों... एच.एम.वी. में पंजाबी फिल्म शिंदा-शिंदा नो पापा के प्रमोशन हेतु भ्रमण किया, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल मान नगर, जालंधर में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया, आईवी वर्ल्ड स्कूल के छात्रों ने उत्साहपूर्वक मनाया गया “मर्दस डे” कानूनी मुसीबत में घिरी फिल्म 'Jolly LLB 3', दर्ज हुई शिकायत, जाने क्यों? शेयर बाजार : निवेशकों को लगी 5 लाख करोड़ की चपत, कितना गिरा मिडकैप इंडेक्स, जाने, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद BJP में शामिल हुईं राधिका खेड़ा, प्रसिद्ध अभिनेता ने भी थामा BJP का ... दुःखद खबर : बेटा जलता रहा और पिता बेटे को बचाने के लिए चिल्लाता रहा, अंत: में जिंदा जला बेटा, केजरीवाल की जमानत याचिका, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा सवाल, आखिर कैसे हुए ‘100 से 1100 करो...
Translate

DGP पंजाब ने कोविड-19 के कारण शहीद हुए पंजाब पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि की अर्पित, पीडि़त परिवारों को 3 लाख रुपए की दी वित्तीय सहायता,

DGP PUNJAB VK Bhawra PAYS TRIBUTES TO PUNJAB POLICE COVID-19 MARTYRS GIVES RS 3 LAKH AS FINANCIAL AID TO FAMILIES

PTB City न्यूज़ जालंधर / फिल्लौर : डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) पंजाब वी.के. भावरा ने आज सम्मान और कृतज्ञता के तौर पर पंजाब पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान पंजाब के नागरिकों की रक्षा करते हुए अपनी जान कुर्बान की थीं।

आज यहाँ फिल्लौर में महाराजा रणजीत सिंह पंजाब पुलिस अकादमी (पी.पी.ए.) में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी ने पंजाब पुलिस के कोविड-19 शहीदों के हरेक परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर 3-3 लाख रुपए के चैक सौंप कर सम्मानित भी किया। यह समारोह पंजाब पुलिस के वैलफेयर विंग द्वारा मैनकाइंड फार्मा के सहयोग से महामारी के दौरान शहीद हुए पंजाब पुलिस के कर्मचारियों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए करवाया गया।

इस मौके पर एडीजीपी कल्याण अर्पित शुक्ला, एडीजीपी शिकायत एम.एफ. फारूकी, डायरैक्टर पी.पी.ए. फिल्लौर ए.डी.जी.पी. अनीता पुंज, मैनकाइंड फार्मा के डिवीजनल सेल्ज मैनेजर सुशील कुमार वेशभूषा और अनिल खंडूरी उपस्थित थे।  डीजीपी वी.के. भावरा ने उनके बलिदान को अद्वितीय और ना भूलने योग्य करार देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पंजाब पुलिस फोर्स के तकरीबन 94 जवानों की जान गई थी, जिनमें दो गज़टिड अधिकारी और 18 होम गार्ड हैं।

DGP PUNJAB VK Bhawra PAYS TRIBUTES TO PUNJAB POLICE COVID-19 MARTYRS GIVES RS 3 LAKH AS FINANCIAL AID TO FAMILIES

उन्होंने कहा कि चाहे पैसे से इस नुकसान की भरपायी नहीं की जा सकती, यह सरकार द्वारा शहीदों को मान्यता देने के साथ-साथ पीडि़त परिवारों की थोड़ी सी मदद देने का विनम्र सा यत्न है। उन्होंने पारिवारिक सदस्यों को हर तरह की मदद का आश्वासन भी दिया। डीजीपी ने मैनकाइंड फार्मा के प्रयास की सराहना की और पंजाब पुलिस के जवानों के बलिदान को मान्यता देने के लिए उनका धन्यवाद किया।

जि़क्रयोग्य है कि मैनकाइंड फार्मा द्वारा वित्तीय सहायता की पेशकश उनकी पहलकदमी ‘नमन’ के हिस्से के तौर पर की, जिसका मंतव्य कोविड-19 फ्रंटलाईन योद्धाओं के बलिदान को सजदा है, जिन्होंने ड्यूटी से परे जाकर दूसरों की मदद करते हुए अपनी जान कुर्बान की। प्रमुख भारतीय फार्मा कंपनी मैनकाइंड वर्तमान में 20,000 कर्मचारियों के साथ 35 बाहर के देशों में काम कर रही है और विश्व स्तर पर वाजिब कीमतों पर दवाएँ प्रदान करती है।

ए.डी.जी.पी. कल्याण अर्पित शुक्ला ने कोविड-19 के कारण शहीद हुए पंजाब पुलिस के जवानों के परिवारों का धन्यवाद किया, जो अपना समय निकाल कर अपने प्यारों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर डी.आई.जी. जालंधर रेंज एस. बूपती, कमांडैंट-कम-डिप्टी डायरैक्टर पी.पी.ए. फिल्लौर हरमनबीर सिंह गिल, ए.आई.जी. कल्याण सुखवंत सिंह गिल और एस.एस.पी. जालंधर ग्रामीण स्वप्न शर्मा भी उपस्थित थे।

Latest News