PTB News

Latest news
केएमवी ने राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली का शैक्षिक दौरा किया आयोजित, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में अलंकरण समारोह का आयोजन, सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स ने किया एक और नर्सिंग कॉलेज का उदघाटन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस ने बैच 2024 के विद्यार्थियों के लिए ब्लड ग्रुपिंग कैंप का कि... प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन को नेशनल एजुट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से इको-विकानरी प्रिंसिपल ... शेयर बाजार में देश की सबसे बड़ी कंपनी की एंट्री ने निवेशकों को किया मालामाल, डबल हुए पैसे, श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला आज से शुरू, लाखों धर्मप्रेमियों की आस्था हैं शेषनाग के अवतार श्री सिद्ध बा... 2000 रूपये के नोट के बाद 500 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी की गाइडलाईन, देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के घर में आया नन्हा मेहमान, ‘दीपज्योति’ नाम रखा, जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटे में लिया सेना ने जवानों की शहादत का बदला, 3 आतंकी किये ढेर,
Translate

आईवी वर्ल्ड स्कूल में असेस यु.स.ऐ की यूनिवर्सिटी ऑफ डेट्रायट मिशिगन की विशिष्ट कार्यशाला का आयोजन,

ivy-world-school-certified-workshop-on-business-innovation-and-entrepreneurship

.

PTB News “शिक्षा” : आईवी वर्ल्ड स्कूल में वासल एजुकेशन की तरफ से छात्रों के सर्वपक्षीय विकास हेतु अपनी वचनबद्धता दर्शाते हुए असेस यु.स.ऐ की विशिष्ट कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें विशेष अथिति के तोर पर यूनिवर्सिटी ऑफ डेट्रायट मिशिगन, यूएसए के प्रोफेसर श्री जोनाथन वीवर के साथ कार्यशाला में भाग लेने के लिए सादर आमंत्रित किया गया ।

.

.

जोकि वैश्विक क्षेत्र के मार्गदर्शन और परामर्श के विशेषज्ञ हैं। इस कार्यशाला में अपनी भागीदारी दर्ज करने के लिए कक्षा 9 से 12 छात्रों एवं उनके अभिभावकों को विशेषतौर पर आमंत्रित किया जिसका मुख्य लक्ष्य था कि अपने बच्चों को विदेश में सही तरीके से पढ़ाने के क्या मापदंड हैं जिससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो सके ,सही समय पर सही निर्णय लिया जा सके।

.

इस कार्यशाला का आयोजन छात्रों के साथ साथ अभिभावकों तथा अध्यापकगणों के विशेषतोर पर किया गया ताकि इस कार्यक्रम से जुड़ने वाले हर व्यक्तिविशेष को इस बात की विशिष्ट जानकारी पर्याप्त रूप से हो। प्रोफेसर श्री जोनाथन वीवर ने छात्रों को अपनी रुचिनुसार अपने विषय से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रमों को अपनाने तथा भविष्य में यूनिवर्सिटी ऑफ डेट्रायट मिशिगन महत्वता पर बल देते हुए कहा कि,

.

हमारे यहाँ व्यवसाय की बुनियादी बातें, बीमा और जोखिम प्रबंधन ,साइबर सुरक्षा से संबंधित अनेकों पाठ्यक्रम है जो आपके भविष्य को उज्जवल बनाने में कारगर सिद्ध बताया। इस अवसर का लाभ उठाते हुए कार्यशाला में शामिल सभी प्रतिभगियों ने अपने विषय विशेष को ध्यान में रखते हुए विदेश में पढ़ाई तथा प्रबंधन सम्बन्धी प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने की सफल चेष्टा करी।

.

वासल एजुकेशन के अध्यक्ष, श्री. के .के .वासल जी, चेयरमैन श्री संजीव कुमार वासल जी, उपाध्यक्ष श्रीमती ईना वासल जी ,सी.ई.ओ. श्री राघव वासल जी और निर्देशिका श्रीमती अदिति वासल जी ने इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ” इस प्रकार की कार्यशालों का आयोजन समाज एवं छात्रों के हितों के विकास को सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए बहुत ज़रूरी है।

.

इस अवसर पर विद्यालय वरिष्ठ प्रधानचार्या जी ने कहा ” आज के युग में जानकारी ही बचाव है यदि हम सबकों अपने कर्तव्य और अधिकारों की जानकारी होगी ज़िंदगी में सुनिश्चित किया लक्ष्य भी आने से प्राप्त किया जा सकता है।

.

Latest News