PTB News

Latest news
श्री चंद्रमोहन, प्रधान,आर्य शिक्षा मंडल ने के.एम.वी. कैंपस में एच. डी. एफ. सी. बैंक की नई ए.टी.एम. क... इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन पंजाब बीएड रजिस्ट्रेशन प्रवेश 2024 प्रारंभ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का सख्त एक्शन, उठाया बड़ा कदम, सरकार ने किया बिजली बिल पर मंथली रेंट पूरी तरह से खत्म, अब देने होंगे केवल यूनिट के पैसे, डीआईजी जालंधर रेंज ने किया थाने का औचक निरीक्षण, एसएचओ को किया निलंबित, जाने पूरा मामला, जालंधर वेस्ट में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस किस प्रत्याशी को उतारने जा रही है चुनाव मैदान में, जालंधर वेस्ट में इस बार चुनावी दंगल होगा दिलचस्प, एक बार फिर से आमने सामने हुए आप और भाजपा प्रत्याशी... सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बढ़ रही रूचि जज उम्मीदवार छात्रों की, के.एम.वी. के द्वारा कौशल विकसित करती नि:शुल्क समर क्लासेस-2024 सफलतापूर्वक संपन्न, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਜਲੰਧਰ ਦੇ ਪੀ.ਜੀ.ਡੀ.ਸੀ.ਏ. ਦੀ ਵਿਦਿਆਰਥਣ ਨੇ ਪ੍ਰਾਪਤ ਕੀਤਾ ਪਹਿਲਾ ਸਥਾਨ,
Translate

के.एम.वी. द्वारा शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के ए.टी.एल. -आई.आई.सी. लिंकेज प्रोग्राम के तहत मेंटी स्कूलों के लिए विशेष प्रोग्राम आयोजित,

kmv-organises-a-special-program-for-its-mentee-schools-under-atl-iic-linkage-programme-of-ministry-of-education

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के इनोवेशन सेल के ए.टी.एल.-आई.आई.सी. लिंकेज प्रोग्राम के तहत अपने मेंटी स्कूलों के लिए विशेष प्रोग्राम का आयोजन करवाया गया. इसके अंतर्गत ए.टी.एल. स्कूल (केंद्रीय विद्यालय I, II और III) के लिए एक एक्सपोज़र विजिट का आयोजित की गई जिसमे 60 विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के साथ कन्या महा विद्यालय, जालंधर का दौरा किया.

.

.

ए.टी.एल. स्कूलों को नवीन प्रथाओं का प्रत्यक्ष अनुभव प्रदान करने और के.एम.वी. में ए.टी.एल. स्कूलों और इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल (आई.आई.सी.) के बीच सहयोग और नेटवर्किंग को बढ़ावा देने के मकसद के साथ इस एक्सपोजर विज़िट का आयोजन करवाया गया. इस दौरान विद्यार्थियों ने संस्थान में लैब्स की आवश्यकताओं एवं लैब में उपलब्ध ज्ञान स्रोतों के साथ अपने नवीन विचारों को आज़माने के विद्यार्थियों को होते लाभ के बारे में जाना.

.

.

इसके अलावा उन्होंने के.एम.वी. के इनोवेशन हब और रिसर्च लैबोरेट्रीज अनुसंधान प्रयोगशालाओं का भी दौरा किया. इस विज़िट में विद्यार्थियों को ने नवीनतम तकनीकी प्रगति, अनुसंधान परियोजनाओं और नवीन पहलों के बारे में जानकारी प्रदान करने के साथ साथ उन्हें गैर-पाठ्यचर्या आधारित प्रयोग, विचार और सिद्धांतों के एकीकरण की ज़रूरत के बारे में जागरूक किया गया.

.

.

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने के.एम.वी.-आई.आई.सी. के प्रेसीडेंट डॉ. रश्मि शर्मा एवं उनकी टीम द्वारा इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा की.

.

.

.

Latest News