PTB News

Latest news
जालंधर से दुःखद ख़बर, बुजुर्ग महिला की बस के नीचे आने से हुई दर्दनक मौत, पेट्रोल-डीजल : अब टंकी फुल नहीं करा सकेंगे लोग, सरकार ने निर्धारित की सीमा, जालंधर से लेकर विदेशों तक मसालों के कारोबारियों के दांव पर लगे 45 हजार करोड़, जाने पूरा मामला, बड़ी कार्रवाई, 223 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निकाला, जाने बड़ी वजह, IPS अधिकारी अतुल वर्मा बने हिमाचल के नए DGP, संभाला पदभार, सिद्धू मूसेवाला के क+त्ल केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की हुई मौत, इस गेंग ने ली जिम्मेदारी, हिमाचल : 12वीं का Result आते ही छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, मचा हड़कंप, हिमाचल के नए DGP बने 1991 बैच के IPS अधिकारी अतुल वर्मा, संजय कुंडू की रिटायरमेंट के बाद मिली ताजपोश... जालंधर : पुलिस ने 63 लाख रुपये के सोने व हीरे के आभूषणों सहित दो कार सवार किए काबू, पंजाब : भिंडरावाले के भतीजे पर किया सेवादार ने तल+वार से हम+ला, हुई मौ+त, आरोपी फरार, पुलिस जाँच में...
Translate

2 भाई ब्यास दरिया में कूदे, जालंधर पुलिस में तैनात SHO के ऊपर लगाए परिजनों ने गंभीर इल्जाम, SHO ने रखा अपना पक्ष,

punjab-kapurthala-news-brothers-jumped-into-beas-river-jalandhar-police-officer-sho-navdeep-singh-thana-one-jalandhar

PTB Crime न्यूज़ जालंधर : पंजाब के कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र में 2 सगे भाइयों ने ब्यास दरिया में छलांग लगा दी है। दोनों भाइयों ने थाना तलवंडी चौधरियां के तहत आने वाले इलाके में गोइंदवाल साहिब पुल से दरिया ब्यास में छलांग लगाई। पारिवारिक सदस्य और पुलिस दोनों की तलाश में जुटी हैं। वहीं जालंधर थाना नंबर एक के SHO पर उन्हें जलील करने के आरोप लगे हैं। ​शिकायतकर्ता मानवदीप सिंह पुत्र सुरिंदरपाल सिंह निवासी जिला मोगा हाल निवासी जालंधर ने अपनी शिकायत में बताया कि वह 14 अगस्त को उसके दोस्त की बहन परमिंदर कौर के पति और ससुराल परिवार के ​खिलाफ थाना डिवीजन नंबर-1 जालंधर में पंचायत करने के लिए गए थे। उसके साथ मानवजीत सिंह ढिल्लो और उसके 2 दोस्त भी साथ गए थे।

मानवदीप सिंह ने आरोप लगाया कि थाने जाने के बाद मानवजीत सिंह ढिल्लों ने SHO नवदीप सिंह से फोन पर बात की तो वह बहुत बदतमीजी से बोला और 16 अगस्त को थाने आने के लिए कहा। 16 अगस्त को वह किसी अन्य काम से बाहर गया था, इसलिए भगवंत सिंह, मानवजीत सिंह ढिल्लों, उसके दोस्त की मां दविंदर कौर, बलविंदर सिंह की पत्नी अन्य परिचित और रिश्तेदार पुलिस स्टेशन आए।

मानवदीप सिंह के अनुसार, वहां दूसरा पक्ष भी मौजूद था। पंचायत में खूब तू-तू, मैं-मैं हुई। इसी बीच लड़का पक्ष ने उनकी बेटी परमिंदर कौर और मानवजीत सिंह ढिल्लों के साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने विरोधी पक्ष को बाहर भेजने की बजाय उनके परिवार को थाने से बाहर निकाल दिया। कुछ देर बाद पुलिसकर्मी मानवजीत सिंह ढिल्लों को SHO नवदीप सिंह के पास ले गए।

यह भी पढ़ें : जालंधर के पत्रकार रवि गिल की मौत को लेकर मृतक के भाई ने मीडिया कर्मियों पर ही लगाए ब्लेकमेल करने के गंभीर इलाज्म, FIR दर्ज,

मानवदीप ने बताया कि कुछ मिनटों के बाद थाने के अंदर से चीखने की आवाजें सुनाई दीं तो देखा कि पुलिसकर्मी ने मानवजीत सिंह ढिल्लों को हिरासत में लिया। उनके सामने ही मानवजीत सिंह ढिल्लों को थप्पड़ मारा, जिससे उसकी पगड़ी उतर गई और उसे खूब पीटा, जिससे वह चोटिल हो गया। रात करीब 8 बजे मानवजीत सिंह ढिल्लों पर DDR दर्ज करके उसे हवालात में बंद कर दिया गया। मानवजीत सिंह के छोटे भाई जश्नबीर सिंह को इसका पता चला तो उन्होंने इसे दिल पर ले लिया।

अगले दिन शाम को मानवजीत सिंह ढिल्लों को जमानत मिल गई और वह घर आ गए। उस दिन जश्नबीर सिंह बिना बताए घर से निकल गया। मानवजीत ने अपने नंबर से जश्नबीर को फोन किया और उसने फोन उठाया। जश्नबीर बोला कि SHO ने अपने पद का नाजायज फायदा उठाया है। मेरा जी कर रहा है कि दरिया में कूद कर मर जाऊं। फोन पर बात करते-करते मानवजीत भी दरिया ब्यास पर बने गोइंदवाल साहिब वाले पुल पर पहुंच गया। यहां से दोनों दरिया में कूद गए।

​​​​​​​उक्त घटना की सूचना जैसे ही थाना तलवंडी चौधरियां पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और मानवजीत सिंह व जश्नबीर सिंह की तलाश शुरू कर दी। लड़की के परिजनों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान और DGP पंजाब गौरव यादव से न्याय की मांग की है। उन्होंने मांग की कि SHO और उन पर अत्याचार करने वाले पुलिस कर्मियों और आरोपी लड़के पक्ष के ​खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

वहीं SHO नवदीप सिंह ने कहा कि पुलिस पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। मानवजीत सिंह ने पंचायत के दौरान लेडी कांस्टेबल जगजीत कौर के साथ बदसलूकी की थी, जिसकी गवाही लड़की पक्ष ने लि​खित में दी है। इसके बाद लेडी कांस्टेबल की ​शिकायत पर कार्रवाई की गई। उन्होंने आशंका जताई कि जिन लोगों के साथ मानवजीत सिंह था, उन लोगों ने ही कहीं न कहीं उसकों उकसाया हो, जिससे उसने यह कदम उठाया है। जिनके साथ था, उनसे पूछताछ की जाए। वहीं थाना सुल्तानपुर लोधी के DSP बबनदीप सिंह ने कहा कि लिखित शिकायत मिली है, जिस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। दरिया ब्यास में दोनों युवकों की तलाश जारी है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।