PTB News

Latest news
पंजाब के पूर्व CM चन्नी ने बीजेपी के नेता पर लगाए तस्करों के साथ गहरे संबंध के गंभीर इल्जाम, जालंधर : आदमपुर फ्लाईओवर का आखिर, कौन करवाएगा प्राथमिकता के आधार पर काम पूरा, इनोसेंट हार्ट्स में मदर्स डे सेलिब्रेशन ; बच्चों के संग मूवी देखकर की मस्ती PCS SD सीनियर सेकेंडरी कॉलेजिएट स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 की हुई हवन यज्ञ के साथ शुरुआत, पंजाब : कांग्रेस नेता ने हिन्दुओं की आस्था को पहुंची ठेस, दर्ज हुई FIR, जाने पूरा मामला, फिर मुश्किल में पड़ी हरियाणा के मुख्यमंत्री की कुर्सी, इस नेता ने कर दी पत्र लिखकर राज्यपाल से की फ्ल... ਮੋਹਾਲੀ ਵਿਚ ਐਨਕਾਉਂਟਰ, ਸਪੈਸ਼ਲ ਸੈੱਲ ਤੇ ਗੈਂਗਸਟਰਾਂ ਵਿਚਾਲੇ ਫਾਇਰਿੰਗ एक और कत्ल : अब पत्नी ने किया प्रेमी संग मिलकर पति का क+त्ल, पहले पिलाई शराब, फिर सोने के बाद ईटों स... जालंधर : काउंटर इंटेलिजेंस ने 2 हथियार सप्लायर किये गिरफ्तार, 6 अवैध पिस्टर, 7 मैगजीन की बरामद, DGP ... सेंधमारी जारी आप की : पहले BSP तो अब शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार को CM ने करवाई ज्वॉइन AAP पार्टी,
Translate

पंजाब के मुख्य सचिव Anurag Verma ने किया अस्पताल का दौरा कर लिया स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा,

punjab-chief-secretary-anurag-verma-visited-hospital-mohali-reviewed-medicines-health-services

.

.

PTB Big न्यूज़ मोहाली : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पंजाब के लोगों के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप, मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने आज मरीजों को प्रदान की जा रही मुफ्त दवाओं और एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड सेवाओं का निरीक्षण करने के लिए फेज 6 जिला अस्पताल मोहाली का औचक दौरा किया। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा 26 जनवरी से सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाएं,

.

.

एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड सुविधाओं की घोषणा के बाद मुख्य सचिव जमीनी स्तर पर सर्वेक्षण कर रहे हैं। अनुराग वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को गुणवत्तापूर्ण एवं निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मीडिया से बात करते हुए मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा जिला अस्पताल को 25 करोड़ रुपए की विशेष राशि जारी की गई है ताकि सिविल सर्जन या एसएमओ संबद्ध अस्पतालों के मरीज अपने स्तर पर निजी तौर पर दवाएं ले सकें।

.

.

आपको यह भी बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ समय पहले पटियाला में सरकारी क्षेत्र का अपनी किस्म का पहला माता कौशल्या अस्पताल लोगों को समर्पित किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब ने स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में एक नई क्रांति की शुरुआत की है। उन्होंने ऐलान किया कि लोगों की कीमती जानें बचाने के लिए एक साल के अंदर राज्य भर के सभी अस्पतालों में इमरजैंसी सेवाएं चालू कर दी जाएंगी।

.

.

भगवंत सिंह मान ने यह भी कहा कि राज्य सरकार दूरदराज और ग्रामीण क्षेत्रों के गंभीर मरीजों के लिए अति उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए इलैक्ट्रानिक इंटैंसिव केयर यूनिट (ई.आई.सी.यू.) व्यवस्था शुरू करने जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी क्लीनिक राज्य में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को सुधारने के लिए मील के पत्थर के तौर पर काम कर रहे हैं। इन क्लीनिकों में अब तक 59 लाख से अधिक मरीज़ लाभ उठा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की भलाई के लिए 550 करोड़ रुपए का स्वस्थ मिशन पंजाब शुरू किया गया है।

.

.

Latest News