PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

जालंधर में पास्टर अंकुर नरूला के घर सहित 11 ठिकानों में पड़ी इनकम टैक्स की रेड, इस मामले से जुड़ा है मामला,

punjab jalandhar income tax department raid christian leader ankur narula money laundering case PTB Big News

PTB Big न्यूज़ जालंधर : पंजाब में जालंधर के मसीही भाईचारे के नेता और खुरला किंगरा चर्च के पादरी अंकुर नरूला के घर और ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने रेड की है। टीम मंगलवार सुबह 6 बजे केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ उनके घर पहुंच गई। मामला पैसों की ट्रांजैक्शन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। टीम ने घर के अंदर ही लोगों को डिटेन करके रखा है। किसी को अंदर बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं है। घर के बाहर जवानों की तैनाती की गई है।

फिलहाल नरूला या इनकम टैक्स की तरफ से इसको लेकर कोई औपचारिक बयान नहीं दिया गया है। शुरूआाती जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने पैसे की ट्रांजैक्शन को लेकर कुछ गलत एंट्रियां पकड़ी। जिसमें पता चला कि विदेश में भी पैसे का कुछ लेन-देन हुआ है। इसी को लेकर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने पास्टर अंकुर नरूला के 11 ठिकानों पर एक साथ रेड की।

इनकम टैक्स विभाग की टीमें सुबह ही जालंधर के खांबड़ा में पहुंच गई थी। टीम के साथ आए अधिकारियों ने सुबह करीब छब बजे पास्टर अंकुर नरूला के घर की घंटी बजा दी थी। इसके बाद घर से गेट पर केंद्रीय सुरक्षा बलों का पैहरा बिठा दिया गया था। केंद्रीय बल न तो किसी को घर में जाने दे रहे हैं और न ही बाहर आने दे रहे हैं। गली में ही लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा।

कुछ महीने पहले भी पास्टर के घर और ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापामारी की थी। तब 2 दिन तक लगातार कार्रवाई के बाद पास्टर को एक प्रश्नावली देकर उनके जवाब मांगे थे। पिछले बार जो छापामारी हुई थी उसमें यह निकल कर सामने आया था कि पास्टर विदेश में निवेश कर रहे हैं। पास्टर स्विटजरलैंड में किसी चर्च का निर्माण करवा रहे हैं। इसके लिए वहां भारत से पैसे भेजे गए।

Latest News

Latest News