PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

Apple यूजर्स के लिए बड़ी ख़बर, लग गई मौजां! अब iPhone में डाउनलोड कर पाएंगे यह सभी Apps

tech apple relax rule ios 17 update offer side loading app like google android apps Big News

PTB News Mobile Gadgets : अगर कहा जाएं कि iPhone के राह की आखिरी बाधा खत्म होने जा रही है, तो शायद गलत नहीं होगा। ऐपल यूजर्स लंबे वक्त से एंड्रॉइड की तरह ऐप्स डाउनलोड करने की आजादी चाहते थे। लेकिन ऐपल की ओर से सुरक्षा कारणों का हवाला देकर गूगल ऐप्स को डाउनलोड करने की छूट नहीं दी जाती थी। लेकिन अब कंपनी ने अपने फैसले में बदलाव का ऐलान किया है। इसके बाद ऐपल यूजर्स ऐप स्टोर के बजाय गूगल प्ले स्टोर से भी ऐप्स को डाउनलोड कर पाएंगे।

अभी तक Apple iPhone में ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड किया जा सकता था। हालांकि दिक्कत यह थी कि ऐप स्टोर पर गूगल के मुकाबले कम संख्या में ऐप्स मौजूद होते थे। जिसकी वजह से कई बार ऐपल यूजर्स को मुसीबत का सामना करना होता था। हालांकि Apple कंपनी iOS 17 में बड़ा अपडेट देने जा रही है, जिसकी मदद से यूजर्स साइडलोडिंग ऐप्स को डाउनलोड कर पाएंगे।

सवाल उठता है कि आखिर साइडलोडिंग ऐप्स क्या है? तो बता दें कि साइडलोडिंग उन ऐप्स को कहा जाता है, जिन्हें ऐप स्टोर से बाहर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। इस छूट के बाद ऐपल यूजर्स एंड्रॉयड की तरह गूगल प्‍ले स्‍टोर और अन्‍य ऐप स्‍टोर से मोबाइल ऐप डाउनलोड कर पाएंगे।

ऐपल यूजर्स को हर एक ऐप के लिए चार्ज नहीं देना होगा। साथ ही ऐप डेवलपर्स के लिए भी राहत हो जाएगी, क्योंकि ऐप डेवलपर्स को 15 से 30 प्रतिशत ऐपल को नहीं देना होगा। यह सभी बदलाव iOS 17 अपडेट में मिलेंगे। iOS 17 में Apple वॉलेट, Find My location जैसे फीचर का सपोर्ट मिलेगा। Apple ने iOS 17 अपडेट को डॉन नाम दिया है।

Latest News

Latest News