PTB News

Latest news
पुलिस कमिश्नरेट जालंधर ने रैस्टोरैंट, क्लब और लाइसेंसशुदा खाने-पीने का काम करने वालों को जारी किये स... केएमवी छात्राओं के लिए ऑटोनमस स्टेटस के तहत रिटेस्ट और तुरंत निवारण की सुविधा कर रहा प्रदान, इनोसेंट हार्ट्स स्कूल ने ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता का क... सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ने हवन पूजन के साथ किया शैक्षणिक सत... जालंधर उपचुनाव में बड़ी बाजी मारने वाले मोहिंदर भगत ने आज चंडीगढ़ में ली शपथ, मुख्यमंत्री भगवंत मान भी... अब इस राज्य के बेरोजगार लड़कों को मिलेंगे हर महीने 10 हजार रुपए, सरकार ने किया ऐलान, 15 अगस्त से, सभी उम्र की महिलाओं को इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दी मुफ्त यात्रा करने की सुविधा देने क... अमेरिका जाने के चक्कर में पंजाब के युवक ने लाखों खर्च कर घूमीं पूरी दुनिया, अंत में पहुंच गया जेल, ट... पंजाब : 17 जिलों में आज से दो दिनों के लिए बारिश का मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट, तेज आंधी की भी दी... सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी रिजल्ट में मारी बाजी...
Translate

वासल एजुकेशन संचालित स्कूलों के छात्र अमेरिका से 15 दिवसीय समर स्कूल प्रोग्राम से लौटे,

vasal-education-students-landed-back-from-a-15-day-usa-summer-school-programme

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : वासल एजुकेशन अधीनस्थ शैक्षणिक संस्थानों, कैब्रिज इंटरनेशनल स्कूल ,दसुआ, जैम्स कैब्रिज इंटरनेशनल स्कूल ,होशियारपुर तथा आईवीवाई वल्र्ड स्कूल ,रामामंडी .जालंधर के छात्रों ने अंतर्राष्ट्रीय शैक्षणिक भ्रमण किया। छात्रों का दल प्रतिष्ठित एक्सेस यू. एस. ए. और वासल एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान के अंर्तगत मिशिगम में यूनिवर्सिटी ऑफ डिट्राईट मर्सी के कैंपस में 15 दिन के लिए पढ़ने, कुछ नया सीखने और अनुसंधान करने के लिए पहुँचे थे।

.

वासल एजुकेशन के छात्रों ने इस प्रोग्राम के माध्यम से कई और देशों जैसे अमेरिका, मैक्सिको, पेरू, चिल्ली, दुबई और स्पेन से आए छात्रों के साथ अपनी कक्षाएँ साँझा की तथा वहाँ की शिक्षा पद्धतियों जैसे बिजनेस एंड इनोवेशन ,आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस ,रोबोटिक्स और डिजाइनिंग विषयों की शिक्षा प्राप्त की तथा छात्रों ने सफलतापूर्वक तीन क्रेडिट अंक हासिल किए।

.

इन पाठ्यक्रमों को संयुक्त राज्य अमेरिका की अध्ययन प्रणालियों के अधार पर तैयार किया गया है जिससे कि हमारे छात्रों को अमेरिका के कॉलेज और यूनिवर्सिटी के अध्ययन के तौर तरीकों को सीखने का अवसर मिला। यूनिवर्सिटी ऑफ डिट्राईट मर्सी के प्रोफेसरों ने पाठ सत्र के दौरान हमारे छात्रों को कार्यकारी रोबोट, इलैक्ट्रोनिक उपकरण लोगो बनाना वाहन डिजाइनिंग तथा मैनेजिंग बिजनेस कांसेप्टस के बारे मेंं विस्तार से पढ़ाया।

.

इसी संबंध में छात्रों ने डिट्राईट में कॉलेज ऑफ क्रिएटिव स्टडीज का भ्रमण किया और नए वाहनों में ट्राँस्पोटेशन डिजाइनिंग के भविष्यगामी आयामों को समझा।इस दौरान विद्यार्थियों ने सुप्रसिद्ध आलमा कॉलेज मे स्पैशल ओरिंटेशन प्रोग्राम में भी भाग लिया। इस दौरान उन्हें कई सुप्रसिद्ध हस्तियों से मुलाकात करने का अवसर मिला जिसमें फोर्ड कार इंडस्ट्रीज के वाइस प्रेजीडेंट भी शामिल हैं। बच्चों ने विश्वविख्यात “हेनरी फोर्ड ऑटोमोटिव हॉल ऑफ फेम” का भी भ्रमण किया।

.

अमेरिका भ्रमण के दौरान यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित कार्यक्रम में पढ़ाई के अतिरिक्त दोपहर का समय होम वर्क और शाम की समय–सारणी को सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए रखा गया था जिससे छात्रों को विदेशी कॉलेज जिंदगी का बोध हो सके। इस सत्र के दौरान छात्रों को ऑटोजोन कंपनी के जोनल मैनेजर से मुलाकात करने का अवसर मिला, जिन्होने छात्रों को अमेरिका में पढ़ाई के दौरान अमेरिकी कार्यशैली से अवगत करवाया। सत्र के अंतिम दिन छात्रों को मिशिगन शहर घूमने का मौका मिला तथा डिट्राईट नदी पर क्रूज का आनंद लिया।

.

इस अवसर पर वासल एजुकेशन के चेयरमैन श्री संजीव वासल जी और सीईओ श्री राघव वासल जी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि वासल एजुकेशन का मुख्य विजन और उद्देश्य हमेशा हमारे स्थानीय नागरिकों के लिए स्कूली शिक्षा और बुनियादी ढांचे को बढ़िया बनाना है। वासल एजुकेशन ने एक्सेस यू. एस. ए. के साथ सहयोग स्थापित किया है।

.

इस सांझेदारी का मूल उद्देश्य अंतराष्टीय स्तर पर उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक शानदार प्लेटफार्म प्रदान करना है ।यूनिवसिटी आफॅ डेट्रॉइट मर्सी का 15 दिवसीय प्रोग्राम्स इस लक्ष्य की पूर्ति का पहला कदम है।

.

Latest News