PTB News

Latest news
पंजाब के सभी DAV कॉलेजों के नॉन टीचिंग स्टाफ ने DAV कॉलेज मैनेजिंग कमेटी नई दिल्ली के विरूद्ध दिया ध... दिल्ली 5 नेता बनेंगे कैबिनेट मंत्री, आतिशी के साथ लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में एक नए चेहरे की भी होगी ए... DGP Gaurav Yadav ने घरेलू हिंसा की पीड़ितों के समर्थन के लिए ‘Saanjh Rahat Project’ को किया लॉन्च, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में उन्नत भारत अभियान अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन, आई.वी.वर्ल्ड स्कूल में 'रेडियंट राॅब्स प्रतियोगिता' का आयोजन, पंजाब : IELTS सेंटर के बाहर चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, दहशत का बना माहौल, देश का ऐसा IAS अधिकारी जो घूस के बदले लेता था महंगी कारें, करता था अय्याशी, महिला पर लुटाता था लाखों... पंजाब सरकार के मिशन निवेश को मिली बड़ी सफलता, इस जिले में बनेंगे BMW के स्पेयर पार्ट्स, युवाओं को मिल... अमृतसर से बैंकाक के बीच यह एयरलाइंस शुरू करने जा रही है डायरेक्ट फ्लाइट Punjab Police में तैनात DSP की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी, भ्रष्टाचार के आरोप में है फरार...
Translate

Share Market में आज निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, इस सेक्टर में देखने को मिली सबसे बड़ी तेजी,

investments-booming-stock-market-opened-at-all-time-high-this-sector-saw-growth-big-news

.

PTB Business न्यूज़ मुंबई : अमेरिकी (America) फेड द्वारा ब्याज दरों में कटौती के ऐलान के बाद गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार (Share market) ऑल-टाइम हाई पर खुला। बाजार (market) में चौतरफा खरीदारी देखी जा रही है। सुबह 9:20 पर सेंसेक्स 693 अंक या 0.84 प्रतिशत बढ़कर 83,640 और निफ्टी 203 अंक या 0.80 प्रतिशत की तेजी के साथ 25,569 पर था। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी ने क्रमश: 83,684 और

.

.

25,587 का नया ऑल टाइम हाई बनाया है। बैंकिंग (Banking) शेयर बाजार की तेजी का नेतृत्व कर रहे हैं। निफ्टी बैंक 551 अंक या 1.05 प्रतिशत की तेजी के साथ 53,302 पर था। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पैक में सभी शेयर हरे निशान में थे। एनटीपीसी, विप्रो, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और सनफार्मा टॉप गेनर्स थे।

.

.

बाजार में रुझान भी सकारात्मक बना हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 1,584 शेयर हरे निशान में और 581 शेयर लाल निशान में थे। मिडकैप और स्मॉलकैप में भी तेजी में कारोबार हो रहा है। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 391 अंक या 0.65 प्रतिशत की तेजी के साथ 60,144 और निफ्टी स्मॉलकैप 108 अंक या 0.56 प्रतिशत की तेजी के साथ 19,498 पर था। एशियाई बाजारों के ज्यादातर बाजारों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है।

.

.

टोक्यो, शंघाई, हांगकांग और जकार्ता हरे निशान में हैं। अमेरिकी बाजार बुधवार को हल्की गिरावट के साथ बंद हुए थे। बाजार के जानकारों का कहना है कि अमेरिकी फेड की ओर से ब्याज दरों में 0.50 प्रतिशत की कटौती की गई है। फेड के चेयरमैन की ओर से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को लेकर सकारात्मक कमेंट्री दी है। यह बाजार के लिए काफी अच्छा है। इससे भारत में भी ब्याज दरों में कटौती का रास्ता खुल रहा है। ऐसे में बैंकिंग सेक्टर काफी आकर्षक नजर आ रहा है।

.

Latest News