PTB News

Latest news
पंजाब के सभी DAV कॉलेजों के नॉन टीचिंग स्टाफ ने DAV कॉलेज मैनेजिंग कमेटी नई दिल्ली के विरूद्ध दिया ध... दिल्ली 5 नेता बनेंगे कैबिनेट मंत्री, आतिशी के साथ लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में एक नए चेहरे की भी होगी ए... DGP Gaurav Yadav ने घरेलू हिंसा की पीड़ितों के समर्थन के लिए ‘Saanjh Rahat Project’ को किया लॉन्च, PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में उन्नत भारत अभियान अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन, आई.वी.वर्ल्ड स्कूल में 'रेडियंट राॅब्स प्रतियोगिता' का आयोजन, पंजाब : IELTS सेंटर के बाहर चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, दहशत का बना माहौल, देश का ऐसा IAS अधिकारी जो घूस के बदले लेता था महंगी कारें, करता था अय्याशी, महिला पर लुटाता था लाखों... पंजाब सरकार के मिशन निवेश को मिली बड़ी सफलता, इस जिले में बनेंगे BMW के स्पेयर पार्ट्स, युवाओं को मिल... अमृतसर से बैंकाक के बीच यह एयरलाइंस शुरू करने जा रही है डायरेक्ट फ्लाइट Punjab Police में तैनात DSP की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी, भ्रष्टाचार के आरोप में है फरार...
Translate

जालंधर पुलिस ने पांच पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित,

jalandhar-police-suspended-five-police-officers-ssp-harkamal-preet-singh-khakh-himself-shared-the-information

एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने खुद सांझी की जानकारी

.

.

PTB Big न्यूज़ जालंधर (एडिटर-इन-चीफ) राणा हिमाचल : जालंधर ग्रामीण पुलिस ने जिले के विभिन्न पुलिस थानों में तैनात पांच अधिकारियों को कर्तव्य में गंभीर चूक के कारण निलंबित कर दिया है। यह सख्त कदम बार-बार की गई सार्वजनिक शिकायतों के बाद उठाया गया है, जिसमें पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने की बात सामने आई थी। विशेष रूप से अलावलपुर चौकी के अधिकार क्षेत्र में यह शिकायतें प्रमुख थीं।

.

.

निलंबित किए गए अधिकारियों में एएसआई अवतार सिंह, कांस्टेबल बिक्रमजीत सिंह, वरिष्ठ कांस्टेबल भूपिंदर सिंह, कांस्टेबल आर्यनप्रीत सिंह, और एएसआई/एलआर जसविंदर सिंह शामिल हैं, जो जिले के विभिन्न पुलिस थानों में तैनात थे। प्रेस को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा, “इन अधिकारियों की कर्तव्य चूक ने जनता के बीच असंतोष और शिकायतों को जन्म दिया है।

विभाग ने सख्त कदम उठाते हुए इन अधिकारियों को निलंबित किया है। लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पुलिस की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी। अलावलपुर चौकी प्रभारी एएसआई राजिंदर कुमार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट से जुड़े एक महत्वपूर्ण मामले की जांच में लापरवाही करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। शिकायतें थीं कि उन्होंने मामले में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया, जिससे जांच में देरी और जनता में असंतोष उत्पन्न हुआ।

.

.

लोहियां थाने में तैनात एएसआई अवतार सिंह को पिपली गांव में एक भूमि विवाद की अनदेखी करने और हत्या के प्रयास के मामले को सही ढंग से न संभालने के लिए निलंबित किया गया। डीएसपी शाहकोट की जांच में वे दोषी पाए गए। उन्होंने समय रहते वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित नहीं किया और निवारक कार्रवाई करने में विफल रहे। भोगपुर थाने में तैनात एएसआई जसविंदर सिंह को एक विवादित मामले में प्रतिद्वंद्वी पक्ष पर अनुचित दबाव डालने के लिए निलंबित किया गया, जिससे स्थिति और खराब हो गई। डीएसपी आदमपुर की जांच में उन्हें दोषी पाया गया।

jalandhar-police-suspended-five-police-officers-ssp-harkamal-preet-singh-khakh-himself-shared-the-information

कांस्टेबल बिक्रमजीत सिंह, वरिष्ठ कांस्टेबल भूपिंदर सिंह, और कांस्टेबल आर्यनप्रीत सिंह को बार-बार ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित किया गया है। कांस्टेबल आर्यनप्रीत सिंह पर गैंगस्टरों के साथ संबंध रखने का भी आरोप है, जिससे जनता में पुलिस के प्रति विश्वास को ठेस पहुँची है। एसएसपी खख ने कहा, “कर्तव्य में लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और दोषी अधिकारियों पर विभागीय जांच की जा रही है।

.

.

Latest News