PTB News

Latest news
हाईकोर्ट के नए फैसले के बाद क्या कार में लगा सकेंगे गाड़ी मालिक ब्लैक फिल्म? बड़ी ख़बर : महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा से की अज्ञात युवकों ने छेड़छाड़, Video Viral, बड़ी ख़बर : जनता को अब मिलेगा 25 लाख तक फ्री इलाज, महिलाओं के खाते में हर महीने आएंगे 2 हजार रूपये, प्रसिद्ध University में लॉ की पढ़ाई कर रहा छात्र हॉस्टल की 5वीं मंजिल से गिरा, हुई मौत, जालंधर में बीजेपी के सक्रिय नेता के Immigration office Point में पड़ी Raid, जालंधर : मॉडल टाउन के सबसे प्रसिद्ध शोरूम में काम करने वाली महिला ने उठाया खौफनाक कदम, खुशखबरी : पंजाब में अब 6वीं से 9वीं तक के छात्रों को हर महीने मिलेंगे पैसे, जाने क्यों और कैसे? जालंधर कमिश्नरेट में खुद पुलिस भी नहीं है सुरक्षित, महिला सब-इंस्पेक्टर के साथ हो गया बड़ा कांड, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को आखिर फिर से क्यों करवाना पड़ा अस्पताल में भर्ती, पंजाब : पुलिस थाने को मिला पंजाब में पहला व राष्ट्रीय स्तर पर आठवां स्थान, गृह मंत्रालय ने की तारीफ,
Translate

खुशखबरी : पंजाब में अब 6वीं से 9वीं तक के छात्रों को हर महीने मिलेंगे पैसे, जाने क्यों और कैसे?

punjab-chandigarh-deen-dayal-sparsh-yojana-scholarship-opportunity-for-students-punjab

.

.

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब में 6वीं से 9वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए हर माह छात्रवृति पाने का बढ़ियां मौका है। डाक विभाग की दीन दयाल स्पर्श योजना के तहत स्टूडेंट्स को हर माह छात्रवृति के रूप में पांच सौ रुपये दिए जाएंगे। इस योजना में कक्षा छठवीं से लेकर नौवीं कक्षा तक के सभी छात्र छात्राएं योग्य होंगे।

.

.

.

डाक विभाग की तरफ से इसके लिए मेधा परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। इस परीक्षा को पास करने वाले छात्रों को एक साल तक प्रतिमाह 500 रुपये छात्रवृति के रूप में दिए जाएंगे। जिससे बच्चों को अपनी पढ़ाई के दौरान आने वाली आर्थिक समस्याओं का सामना करने में सुविधा मिले और वे प्रोत्साहित भी होंगे।

.

.

.